Sunday 30 December 2012

वार्षिक राशिफल - 2013 कर्क

वार्षिक राशिफल - 2013

कर्क

कर्क राशि के स्वामी वाले व्यक्ति सबसे भाग्यशाली होते है । चंद्रमा इस राशि का स्वामी है। आप बेहद संवेदनशील, जिज्ञासु और बेचैन प्रवृत्ति के होते हैं। आप अपने परिवार और दोस्तों के लिए समर्पण का भाव रखते हैं। आप बुद्धिमान, उज्ज्वल और श्रमसाध्य व्यक्तित्व वाले हैं। आपका अपने परिवार और बच्चों के साथ बहुत लगाव है। आपकी रूचि चित्रकला, जल और सिंचाई विभाग से संबंधित, व्यापार और वनस्पति विज्ञान, कपास, चावल और दुग्ध व्यवसाय, सफेद धातु तथा मून स्टोन से संबंधित क्षेत्रों में हो सकता है।
बृहस्पति के गोचर के प्रभाव से आपके भाई और बहनों के जीवन में खुशहाली आएगी। वें आपके लिए मददगार भी बने रहेंगे। लेकिन शनि मे गोचर के कारण परिवार के अन्य लोगों के लिए समय बहुत अनुकूल नहीं है, इस कारण से आप पारिवारिक सुख के अभाव का अनुभव करेंगे। परिवार में मतभेद हो सकता है। माता पिता को लेकर भी कुछ चिंताएं रह सकती हैं। परिवारजनों में से किसी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।
स्वास्थ्य के लिहाज़ से यह वर्ष आपके लिये अधिक अनुकूल नहीं है। इस साल आपके लिये स्वास्थ्य का ख्याल रखना जरूरी होगा। यदि आपको पहले से कोई लम्बी बीमारी हैं तो परहेज करें। वाहन सावधानी से चलाएं और दुर्घटनाओं को लेकर सचेत रहें। इस वर्ष कुछ विषम परिस्थियों से भी सामना हो सकता है ऐसे में विपरीत परिस्थितियों को बुद्धिमता से झेलने का विश्वास अपने अन्दर पैदा करें अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।
लाभ भाव में बृहस्पति का गोचर होने के कारण प्रेम प्रसंगों के लिए यह वर्षअनुकूल है यदि आप अभी तक प्रेमानुभूति से वंचित रहे हैं तो यह वर्ष आपके लिए सहायक सिद्ध हो सकता है। प्रेम के अलावा सगाई के भी योग हैं। जीवन साथी के साथ भ्रमण का अवसर मिलेगा
बृहस्पति का गोचर के कारणवश यह आपके व्यवसायिक संबंधों को मजबूत कराएगा। आप किसी नए काम की शुरुआत भी कर सकते हैं। लेकिन अन्य महत्त्वपूर्ण ग्रहों जैसे शनि और राहू का गोचर अनुकूल न होने से कुछ काम बिगड़ भी सकते हैं किसी भी काम को लेकर बहस न करें। अपना काम सलीके से करें। विपरीत परिस्थितियों को बुद्धिमता से निबटाएं। यदि आप ऐसा करते हैं तो केतू का गोचर महत्त्वपूर्ण व्यक्तियों से जोडने में आपकी मदद करेगा। नौकरी के हालात में सुधार होंगे। नए परिवर्तन अथवा नए काम की शुरुआत होगी। फिर भी किसी नए काम की शुरुआत से पहले अच्छाई और बुराई का अच्छी तरह विश्लेषण जरूरी होगा।
इस वर्ष आपकी आमदनी बढेंगी। लेकिन बचत के लिए यह वर्ष अनुकूल नहीं है। पैसों के आने से पहले ही खर्चे तैयार मिलेंगे। परिवार के किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य बिगड जाने के कारण उसमे काफी पैसे खर्च करने पड सकते हैं। कुछ नए कामों की शुरुआत करने के कारण आप अपने संचय किए हुए धन को खर्च करना चाहेंगे। यदि आपके पास कोई पुराना कर्ज है तो आप इस वर्ष उससे छुटकारा पा सकते हैं। किसी यात्रा के द्वारा भी धन खर्च हो सकता है। हांलाकि जीवनसाथी या व्यवसायिक भागीदार, बचत करने में आपके मददगार हो सकते हैं।
जो लोग विदेश जाकर पढाई करना चाह रहे हैं उनके लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा। आपका आत्मविश्वास मजबूत बना रहेगा। यदि आप किसी प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षा में भाग ले रहें हैं तो अवश्य सफल होंगे। दर्शनशास्त्र या अन्य परम्परागत विषयों के विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है। लेकिन यदि आप किसी नए पाठ्यक्रम में प्रवेश लेना चाह रहे हैं तो उसके बारे में अनुभवी लोगों से भली प्रकार विचार विमर्श कर लें।

No comments:

Post a Comment